Friday, November 6, 2015

हास्य व्यंग्य- इंडियन को चाहे बाकी "डांस" आये या ना आये लेकिन "नागिन-डांस" जरूर आता है

यह व्यंग्य लेख Sanjay Agarwal जी का लिखा हुआ है आप उन्हें फेसबुक पर फॉलो कर सकते है !


nagin dance in marriage
source

किसी भी फंक्शन ...पार्टी...या शादी मे .....बारात के आगे या डी.जे. पर कई लडके-लड़कियाँ...मर्द-औरते डांस करते है..!!...वहाँ एक बात मैने अक्सर गौर की है...कि आमतौर पर इनमें से एकाध ने ही डांस सीखा हुआ होता है...बाकी तो सभी बस ऐंवई....

मगर अंतर ये है कि बिना डांस सीखी हुई कोई लडकी/महिला जब डांस करती है ..,तो फिर भी उनके एक्शन. ..एक्सप्रेशन मे एक तरन्नुम... एक लय नजर आती है..!!

मगर... वहीं जिन लड़कों/मर्दो को डांस नही आता...उन्हें जब कोई संगी साथी डांस करने के लिए खींच लेता है....और वो जब डांस करते है तो कसम सा ऐसा लगता है मानो वो धरती खोद के पानी निकाल देगे....आकाश से गुजरते किसी फाईटर जेट पर मिसाईल दाग देगे... !! किसी किसी के एक्सप्रेशन तो ऐसे खतरनाक होते है मानो बीवी से हुई पिटाई का गुस्सा डीजे का फ्लोर तोड़ कर निकालेगे..!! 

कोई कोई तो जब ज्यादा जोश मे आकर अपना राॅक एन्ड रोल...डिस्को..ब्रेक और भंगडा का भोंडा और भयानक काॅकटेल पेश करता है तो मेरे जैसे नाजुक तो घबरा कर अलग ही हो जाते है ....कि कही इस कमीने का एकाध घूंसा थोबडा न सुजा दे....

सबसे हास्यास्पद लगते है नागिन डांस करनेवाले..!! एक जना गुटखा खाये मुंह मे रूमाल लगा कर सपेरा बन जाता है....और एक अपना बारह साल पुराना आउट आफ फैशन सूट पहने....जमीन पर लोटकर...सिर के ऊपर हाथो से सांप का फन बनाये जब जमीन की मिट्टी चाटता है तो सचमुच इतनी हंसी आती है कि कपिल शर्मा की कामेडी भी फेल...!! 

funny dance in marriage
source

कुछ लोग तो बीच बीच मे कनखियो से ताडते भी रहते है कि लड़कियाँ उन्हें देख रही है कि नही...!! और कही अगर कोई लड़की/महिला भूले से भी नोटिस करती दिख गई....फिर ती सपेरा और नागिन दोनो का जोश सातवे आसमान पर..!! चाहे गुटखे बहकर होठो को थूथन बना दे..., चाहे साली पीठ ही छिल जाये.....मगर वो तो तब किसी डांस रियलटी शो का अवार्ड जीत कर ही मानेगे.,,!! कबख्तो को मालूम ही नही चलता कि लडकी उन्हें हंसकर नही देखती....देखकर हंसती है..
धत्त तेरी की..... :p

No comments:

Post a Comment