Tuesday, September 15, 2015

Short Hindi Poem- जिंदगी तू बता

short hindi poem about life


Hindi Poetry, Hindi Poem, Hart touching Lines


मैने कहा ऐ जान-ए-जां,
उसने कहा हां ज़िन्दगी !


उसने कहा तुम कौन हो ?
मैने कहा मैं ज़िन्दगी !
उसने कहा है नाम क्या ?
मैने कहा बस ज़िन्दगी !
उसने कहा रहते कहां ?
मैने कहा घर ज़िन्दगी !
उसने कहा करते हो क्या ?
बस जी रहा हूं ज़िन्दगी !
उसने कहा कुछ खो दिया ?
मैने कहा हां ज़िन्दगी !
उसने कहा अब चाहो क्या ?
मैने कहा बस ज़िन्दगी !
उसने कहा मैं करूं क्या ?
मैने कहा दो ज़िन्दगी !
उसने कहा पागल हो क्या ?
मैने कहा ना ज़िन्दगी !
उसने कहा जानते हो क्या ?
मैने कहा हां ज़िन्दगी !
उसने कहा मेरा नाम क्या ?
मैने कहा तुम ज़िन्दगी !
उसने कहा जां दोगे क्या ?
मैने कहां "ना" जिन्दगी !
उसने कहा घबरा गए ?
मैने कहा "हां" ज़िन्दगी !


मैने कहा तुम मेरी "जां" ,,
तुम्हे बांट दूं "ना" जिन्दगी !
उसने कहा "ऐ जान-ए-जां" ,
मैने कहा "हां ज़िन्दगी!"

आपको ये छोटी सी कविता कैसी  लगी comments में जरुर बताये |

No comments:

Post a Comment