Tuesday, July 21, 2015

Email सब्सक्रिप्शन लेने का फायदा और process

wpid-wp-1437507720278.pngनमस्कार दोस्तों first of all में आप सब रीडर्स का तहे दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूँ की आज 4 दिन में ही ब्लॉग को इतना पसंद करने के लिए । दूसरी बात आप एक बार तो ब्लॉग पढ़ के चले जाते है फिर ब्लॉग पर कोई नई पोस्ट आने पर जानकारी नही मिल पाती । इसलिए ब्लॉग पर एक अच्छी सर्विस है Email Subscription का जो की बिलकुल फ्री है कोई चार्जे नही ! जिसे लेने के फायदे और प्रक्रिया बता रहा हूँ आप इसका लाभ ले सकते है ।

Email Subscription लेने का फायदा :

जब भी मैं ekummid पर कोई post डालूँगा तो वो automatically आपके पास पहुँच जाएगी , और आप informed रहेंगे कि कौन सा नया content पोस्ट हुआ है , साथ ही आप आसानी से उसे अपने दोस्तों के साथ share भी कर पाएंगे.

Email सब्सक्रिप्शन लेने का प्रोसेस :-

Step 1: www.ekummid.WordPress.com पर जाये ।

Step 2: अगर आप computer से है तो आपके दांये तरफ सबसे निचे , अगर मोबाइल से है तो पेज के सबसे निचे चले जाये जहाँ आपको ये लिखा मिलेगा , “नयी पोस्ट ईमेल में प्राप्त करने के लिए Follow करें” . वहां अपना email id enter करें ।

Step 3: अब “follow” button पर क्लिक करें.

Step 4: अब आपके सामने ये notification खुलेगा Thanks for subscribing! You’ll get an email with a link to confirm your subscription. If you don’t get it, please contact us. .

Step 5: अपनी email चेक करें. और ekummid की तरफ से आई ईमेल खोलें.

Step 6: अब उस मेल में दी गयी confirmation link पर क्लिक करें.

बस अब आपका subscription start हो जायेगा.

और दोस्तों इन सब में अगर आपको कोई प्रॉब्लम हो तो कमेंट के माध्यम से बताये ।

           Thank You Very Much Dosto :-)

No comments:

Post a Comment